Monday 29 July 2019

" मेरा जीवन साथी "

न जाने कौन सा हक है तुजपे,
जो तुजसे इस कदर लडते भी है और,
खुद ही छुपछुपके रोते भी है,
मोड के मुजसे अपना मुह जब तु जाता है,
थोड़ी देर केलिए ही सही,
ये दिल जैसे जिंदा लाश बन जाता है,
जानते हैं की सारा कसुर हमारा ही है,
फिर भी बज तुं हमें मनाता है,
ये सर तेरे सजदे मे जुक जाता है,
और क्या लिखु तेरे बारे मे,
जितना भी लिखु कम ही है तेरे बारे मे,
अब तो उस रबसे भी कोई शिकायत नहीं है,
क्योंकि तुजे मेरा जिवन साथी जो बनाया है,
कभी दुर मत जाना अपने इस ' पागल ' से,
गिला-शीकवा होतो झगड़ा कर लेना,
पर कभी बोलना बंद मत करना,
मे तेरी दुनिया हुं तो तुं भी मेरा पुरा जहाँन है,
चल जिले ये जिंदगी एकदूसरे के साथ हसके,
अब जो भी हो जीना-मरना तेरे ही साथ है ।।।

             - " फुल "
       

2 comments:

  1. Thank u for writing for me my love...

    ReplyDelete
  2. સુંદર સુશીલ સર્વ ગુણ સમ્પન્ન પત્ની મારી નજર મા આ તુજ છે

    સ્રુશ્તિ ના સુંદર સર્જનની તુ સપનાંઓ ની સુંદર પરી તુ જ છે

    મારા જીવન બાગ મા ટહુકા કરી ગીતો સંભડાવતી કોયલ તુ છે

    મારા જીવન બાગ ને મહેકાવતા ખીલતા ફુલડા ની માળી તુ છે

    સુખ દુખ ના સમય ની સાથી રાહગીર જીવન સંગીની તુ છે

    દુખો ના ઢગલા માથી સુખો વિણી આપી સુખ આપનારી તુ છે

    છોડયો સાથ બંધાયે તે આપ્યો સાથ મારો પડછાયો તુ છે

    મારા સુખે સુખી દુખે દુખી વચન લગ્ન ના નિભાવીયા તે તુ છે

    શુ કહુ વધુ મારુ સર્વસ્વ તુ જ દિલ મારુ ને ધડકન તુ છે

    જન્મો જન્મ ની મારી જીવન સાથી,પ્રભુ એ આપેલ જાણે વરદાન તુ છે …

    ReplyDelete

' મારૂ હ્રદય '

હું તને શું સમજાવું તું બધું જ સમજે છે , ઈશ્વરની મરજી સામે આપણું ક્યાં કંઈ ઊપજે છે , અકળ આ હ્રદયના દ્વાર ક્યાં બધા માટે ખુલે છે , એક તાર...